Advertisement

MENIYA
꧁❤ GROUP OF MENIYA ❤꧂

"माता पिता का हाथ पकड़ कर रखिये जिंदगी में कभीभी लोगो के पाव पकड़नेकी जरूरत नही पड़ेगी "

AIBA युवा पुरुष और महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के लिए भारतीय 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की

आगामी 2021 एआईबीए युवा पुरुष और महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के लिए भारतीय मुक्केबाजों की टीम घोषित की गई है। बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) ने इस आयोजन के लिए 20 सदस्यीय टीम की घोषणा 10-24 अप्रैल को पोलैंड के कीलस में की जाएगी।

हाल ही में एड्रियाटिक पर्ल टूर्नामेंट 2019 में एशियाई युवा चैंपियन नोरेम बेबीरोजाना चानू (51 किग्रा), विंका (60 किग्रा), सनमचा चानू (75 किग्रा), अल्फिया पठान (+ 81 किग्रा), और तीन बार की खेले भारत की स्वर्ण पदक विजेता अरुंधति चौधरी (69 किग्रा) दुर्जेय महिलाओं के पक्ष के प्रमुख आकर्षण हैं।

स्वर्ण पदक विजेता प्रदर्शन करने वाले और पिछले महीने मोंटेनेग्रो में तालिका में शीर्ष स्थान पर रहने वाली टीम के पांच पगिलिस्ट, गीता (48 किग्रा), अर्शी खानम (54 किग्रा), पूनम (57 किग्रा), निशा (64 किग्रा), और ख़ुशी (81 किग्रा) प्रतिष्ठित चैम्पियनशिप में महिला वर्ग में कड़ी भारतीय चुनौती पेश करने के लिए।

पुरुषों की टीम में एशियाई युवा चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता अंकित नरवाल (64 किग्रा) द्वारा भाग लिया जाएगा। एशियाई जूनियर चैंपियन चोंगथम विश्वामित्र (49 किग्रा) ने भी खुद को पुरुष टीम में स्थान पाया। बिस्वामित्र ने उन ट्रायल्स में बहुत प्रभावशाली प्रदर्शन किया जहां उन्होंने खेले भारत के स्वर्ण पदक विजेता प्रियांशु डबास को हराया।

जबकि यूथ वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए कट करने वाले अन्य मुक्केबाजों में विकास (52), सचिन (56 किग्रा), आकाश गोरखा (60 किग्रा), सुमित (69 किग्रा), मनीष (75 किग्रा), विनीत (81 किग्रा), विशाल गुप्ता (91 किग्रा) हैं। ) और जुगनू (+ 91 किग्रा)।

टीम 31 मार्च को पोलैंड के व्लाडिसलावो में 10-दिवसीय उन्नत प्रारंभिक शिविर के लिए रवाना होगी, और इसके बाद वे विश्व चैंपियनशिप में भाग लेंगे जो 66 देशों के 487 मुक्केबाजों की उपस्थिति में अत्यधिक प्रतिस्पर्धी कार्रवाई का गवाह बनेगा।



Category : Boxing

Post a comment

0 Comments