Advertisement

MENIYA
꧁❤ GROUP OF MENIYA ❤꧂

"माता पिता का हाथ पकड़ कर रखिये जिंदगी में कभीभी लोगो के पाव पकड़नेकी जरूरत नही पड़ेगी "

बादशाह (गायक) कद, वजन, उम्र, मामले, जीवनी और अधिक

बादशाह (गायक) ऊंचाई, वजन, जन्म की तारीख, आयु, विकी, जीवनी, प्रेमिका और अधिक

बादशाह एक भारतीय रैपर, गायक और गीत लेखक हैं। उन्हें हिंदी, पंजाबी और हरियाणवी संगीत उद्योग में रैप गीतों के लिए जाना जाता है। उन्होंने 2006 में यो यो हनी सिंह के हिप हॉप समूह माफिया मुंडेर में शामिल होकर अपने करियर की शुरुआत की। बाद में उन्होंने बैंड छोड़ दिया और 2012 में व्यक्तिगत गीत हरियाणवी गीत कर गए चुले को रिलीज़ किया। बादशाह ने बॉलीवुड के हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया, कपूर के लिए गाने गाए हैं। एंड संस, स्ट्री, गुड न्यूवेज़ और कई और।

जन्म और प्रारंभिक जीवन

बादशाह का जन्म 19 नवंबर 1985 को नई दिल्ली में हुआ था। उनका असली नाम आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदिया है। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के बाल भारती पब्लिक स्कूल से प्राप्त की। वह गणित के छात्र के रूप में एक महीने की अवधि के लिए बनारस हिंदू विश्वविद्यालय का हिस्सा थे, हालांकि, उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग को आगे बढ़ाने के लिए पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज में स्थानांतरित कर दिया। यह उनके कॉलेज के वर्षों के दौरान था कि उन्होंने खुद को व्यक्त करने के तरीके के रूप में रैप की खोज की।

जैव

असली नाम आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदियानीकनामबदशाहप्रोफेशनरैपर, सिंगर और सॉन्ग राइटर ऑफ बर्थ १ ९ नवंबर १ ९ A५एज (२०२१ में) ३६ साल बर्थ प्लेसन्यू दिल्ली, इंडियानेशनलिटीइंडियनहोम टाउनन्यूज दिल्ली, इंडियाफैमिली: नहीं ज्ञात:बादशाह के पिता, माता और बहनभाई: उपलब्ध नहींबादशाह जैस्मीन मसीह के साथबेटी: जेस्मी ग्रेस मासिह सिंहरेलियनहिंदुवादअड्रेस मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

बादशाह (गायक)

व्यवसाय

बादशाह ने संगीत उद्योग में अपने संगीत कैरियर की शुरुआत 2006 में योयो हनी सिंह के हिप हॉप समूह का एक हिस्सा बनकर की, जिसे माफिया मुंडेर कहा जाता है। हालांकि, यह टिक नहीं पाया और बादशाह ने अपना संगीत तैयार करना शुरू कर दिया। उनका पहला गीत 2012 में सामने आया। तब से, बादशाह ने कई चार्टबस्टर सिंगल्स और युगल रिलीज़ किए हैं जैसे वाखरा स्वैग, डीजे वाले बाबू, प्रॉपर पटोला, सैटरडे सैटरडे, लवर बॉय, बज़, आदि। उनके कई सिंगल्स को बॉलीवुड फिल्मों में अपनाया गया है और वे अब तक के सबसे हिट हो गए हैं।

बादशाह ने कई ब्लॉकबस्टर बॉलीवुड फिल्मों जैसे एबीसीडी 2, फुगली, बजरंगी भाईजान, सुल्तान, ऐ दिल है मुश्किल आदि के लिए संगीत तैयार किया है, जिसमें सलमान खान, रणबीर कपूर, फवाद खान, सोनम कपूर और अनुष्का शर्मा जैसे अभिनेताओं ने अभिनय किया है। बादशाह को फिल्मफेयर पुरस्कारों और मिर्ची संगीत पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायक पुरुष और वर्ष के सर्वश्रेष्ठ संगीत की श्रेणियों के तहत कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया है। उन्होंने इन पुरस्कारों में से कुछ पुरस्कार भी हासिल किए हैं। इसके अलावा, एक रैपर-गायक-गीतकार के रूप में विश्व स्तर पर जाना जाता है, बादशाह एक जज के रूप में भारतीय गायन रियलिटी शो में भी दिखाई दिया है।

शिक्षा विवरण और अधिक

SchoolBal Bharti Public School, DelhiCollegeBanaras Hindu University, वाराणसी, उत्तर प्रदेशपंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज, चण्डीगढ़ शैक्षिक योग्यताफिल्म: खंडानी शफखाना (2019; अभिनेता)खंडानी शफखाना (2019)अवार्ड्सपीटीसी पंजाबी फिल्म अवार्ड्स (2016) ब्रिट एशिया टीवी म्यूजिक अवार्ड्स (2017)

बादशाह (गायक)

शारीरिक आँकड़े और अधिक

ऊंचाई 5 ight 10 et FeetWeight84 KgBody शेपचेस्ट: 44 इंच

बादशाह (गायक)

व्यक्तिगत जीवन

बादशाह ने साल 2012 में जैस्मिन मसीह के साथ शादी कर ली। इस दंपति की एक बच्ची जेसमी ग्रेस मासिह सिंह भी है, जिसका जन्म 17 जनवरी 2017 को हुआ था।

वैवाहिक स्थिति और अधिक

वैवाहिक स्थितिबादशाह जैस्मीन मसीह के साथविवाद • बादशाह गेंदा फूल जैसे साहित्यिक चोरी के संदर्भ में विभिन्न विवादों में शामिल रहे हैं। • उन्होंने अपने गीत पागल के यूट्यूब दृश्यों को नकली खरीदने के आरोप में भी कबूल किया है, जो बीटीएस द्वारा अपेक्षित था। सैलरी (लगभग) उपलब्ध नहीं है।

बादशाह (गायक)

सोशल मीडिया उपस्थिति

बादशाह के बारे में कुछ तथ्य

  • बादशाह को बैड बॉय शाह और इट्स योर बॉय बादशाह भी कहा जाता है।
  • उन्होंने नेवी इंदर – वाखरा स्वैग के साथ अपनी पहली जोड़ी से खुद का नाम बनाया।
  • उनके व्यावसायिक कार्यों में 2016 के बाद से चार्ट शामिल हैं, जिनमें यूट्यूब संगीत, बीबीसी एशियन नेटवर्क आदि शामिल हैं।
  • उन्होंने जुबिन नटियाल, नेहा कक्कड़, तिलक राज, प्रीतम और सीन पॉल जैसे अंतरराष्ट्रीय कलाकारों के साथ कई प्रसिद्ध संगीत कलाकारों के साथ काम किया है।
  • उन्होंने 2017 में सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों में से एक, ब्रिटिश एशिया टीवी म्यूजिक अवार्ड्स भी जीते हैं।
  • बादशाह खुद को गायक नहीं मानते। हालाँकि, उनके गाने जैसे तारिफ़न और बोलो हर हर हर ने बॉलीवुड के सर्वश्रेष्ठ गायकों में से एक के रूप में उनका नाम अंकित किया है।

यदि आपके पास इसके बारे में अधिक जानकारी है Badshah। कृपया नीचे टिप्पणी करें हम एक घंटे के भीतर अपडेट कर देंगे।



Category : Singer

Post a comment

0 Comments