Advertisement

MENIYA
꧁❤ GROUP OF MENIYA ❤꧂

"माता पिता का हाथ पकड़ कर रखिये जिंदगी में कभीभी लोगो के पाव पकड़नेकी जरूरत नही पड़ेगी "

ड्रीम 11 आईपीएल 2020 स्पॉन्सरशिप टाइटल राइट्स के साथ 22 करोड़ रुपए की बोली लगाती है

हमारे सभी पाठकों को दोपहर की शुभकामनाएँ। आशा है कि आप अपने जीवन में अच्छा कर रहे हैं। क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बड़ी खबर आई है कि चेन्नई, मुंबई, बेंगलुरु, दिल्ली, अहमदाबाद और कोलकाता सहित भारत में 9 अप्रैल से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) शुरू होने वाली है। 2018 के बाद से हमने देखा कि “वीवो आईपीएल” लेकिन अंतिम लीग में, हमने “ड्रीम 11 आईपीएल” देखा। रिपोर्टों के अनुसार, काल्पनिक क्रिकेट लीग प्लेटफॉर्म ड्रीम 11 ने आईपीएल 2020 को प्रायोजित किया और भारत-चीन सीमा स्टैंड-ऑफ की वजह से विवो के बजाय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के लिए खिताब अपने नाम किया। 2018 में, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) चीनी स्मार्टफोन कंपनी Vivo के साथ डील करता है और वे 2,199 करोड़ में टाइटल स्पॉन्सरशिप का अधिग्रहण करते हैं। उन्होंने 5 साल के BCCI के साथ सौदों पर हस्ताक्षर किए, लेकिन भारत-चीन सीमा के प्रचलित होने के कारण, BCCI ने एक वर्ष के लिए उनका अनुबंध निलंबित कर दिया।

फैंटेसी क्रिकेट लीग प्लेटफॉर्म ड्रीम 11 ने राइट टू स्पॉन्सरशिप के लिए 222 करोड़ रुपये की बोली लगाई। एक साक्षात्कार में, आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने कहा कि शीर्षक प्रायोजन के लिए Unacademy ने 210 करोड़ रुपये, Tata Sons ने 180 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी, और Byju ने 125 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी, लेकिन ड्रीम 11 ने उनकी तुलना में सबसे अधिक बोली लगाई। विवो बीसीसीआई को प्रति वर्ष 440 करोड़ देता है लेकिन इस स्थिति के कारण, उन्हें अनुबंध को निलंबित करना होगा। रिपोर्ट्स के अनुसार, 14 अगस्त को टाटा संस टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिए शीर्ष दावेदार थी, तब टाटा संस की तुलना में उनादेमी ने अधिक बोली लगाई। यह अंतिम है कि Unacdemy शीर्षक को प्रायोजित करता है लेकिन अब ड्रीम 11 बोली उच्चतम है और शीर्षक प्रायोजन के लिए जगह बनाता है।

पिछले साल, ड्रीम 11 को भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आधिकारिक भागीदार के रूप में हस्ताक्षरित किया गया था। BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक साक्षात्कार में कहा कि "विवो के साथ स्पांसरशिप अनुबंध को निलंबित कर दिया, यह एक वित्तीय संकट नहीं था। यह केवल एक छोटा सा एक कोलाहल है "। उन्होंने कहा कि टीमों, प्रबंध विभाग और आईपीएल प्रशासक ने इस खेल को इतना मजबूत बनाया है कि वे इस प्रकार के ब्लिप्स को आसानी से संभाल सकते हैं। अगर हमारी पहली योजना विफल हो जाती है तो हमारे पास कई अन्य विकल्प हैं। आईपीएल 9 अप्रैल से शुरू किया जाएगा और इस बार कोई भी दर्शक स्टेडियम में उपस्थित नहीं होगा और स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर आईपीएल का प्रसारण होगा। रोमांचकारी खेल देखने के लिए तैयार हो जाइए और अधिक अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहिए।



Category : Cricket

Post a comment

0 Comments