Advertisement

MENIYA
꧁❤ GROUP OF MENIYA ❤꧂

"माता पिता का हाथ पकड़ कर रखिये जिंदगी में कभीभी लोगो के पाव पकड़नेकी जरूरत नही पड़ेगी "

श्रेड निवेश से विंबलडन का लाभ, $ 141 मिलियन प्राप्त होगा

कोविद -19 महामारी ने कल्पना से परे दुनिया को हिला दिया है। खेल की कई बड़ी घटनाओं ने दुनिया भर में फुटबॉल के साथ एक हिट लिया है, साथ ही एक महत्वपूर्ण क्रिकेट आयोजन जैसे कि आईपीएल को स्थगित या रद्द कर दिया गया है। टोक्यो ओलंपिक में भी 2021 की देरी हुई है। टेनिस जगत को एक और बड़ा झटका विंबलडन के 2020 संस्करण के रद्द होने का है। यह पहली बार है कि टेनिस प्रमुख ने विश्व युद्धों के बाहर रद्द कर दिया है। हालाँकि, आयोजकों द्वारा किए गए एक निवेश ने उन्हें लाखों डॉलर के नुकसान से बचाया हो सकता है।

क्या है मामले का जखीरा?

दुनिया भर में होने वाली सभी प्रमुख घटनाओं में आम तौर पर एक बीमा पॉलिसी होती है जो उन्हें नुकसान से बचाती है। बारिश, युद्ध, या अन्य राजनीतिक मामलों जैसे कुछ कारणों से खेल रद्द या स्थगित होने पर इन बीमा पॉलिसियों की शुरुआत होती है। हालांकि, अधिकांश आयोजन एक महामारी से अपने घटना की सुरक्षा के लिए प्रीमियम राशि का भुगतान नहीं करते हैं। हालांकि, विंबलडन के आयोजक बेहद भाग्यशाली साबित हुए क्योंकि वे एक बीमा पॉलिसी द्वारा सुरक्षित थे जो उन्हें ऐसी स्थिति से बचाता है।

विंबलडन कितना प्राप्त होगा?

रिपोर्टों के अनुसार, विंबलडन के आयोजकों ने अपने आयोजन को महामारी से बचाने के लिए प्रीमियम के रूप में प्रत्येक वर्ष $ 2 मिलियन का भुगतान किया है। 2003 में SARS इवेंट के फैलने के बाद इस तरह के कैंसलेशन के खतरे का सामना करने के बाद उन्होंने 2002 में पॉलिसी शुरू की। द एक्शन नेटवर्क के डैरेन रूवेल ने रिपोर्ट जारी की। उन्होंने कहा, “विंबलडन ने कथित तौर पर पिछले 17 वर्षों के लिए महामारी बीमा के लिए प्रति वर्ष $ 2 मिलियन (यूएस) का भुगतान किया,” रोवेल ने ट्वीट किया। “कोरोनवायरस के परिणामस्वरूप इस वर्ष रद्द करने के लिए, विंबलडन को नीति से $ 141 मिलियन प्राप्त होगा।”

विंबलडन ने पिछले 17 वर्षों के लिए महामारी बीमा के लिए प्रति वर्ष $ 2 मिलियन का भुगतान किया

(कुल: $ 34 मिलियन)

कोरोनावायरस के परिणामस्वरूप इस वर्ष के रद्द होने के लिए, विंबलडन को नीति से $ 141 मिलियन प्राप्त होंगे।

– डैरेन रूवेल (@darrenrovell) 8 अप्रैल, 2020

रूवेल ने विंबलडन के प्रवक्ता का हवाला दिया, जिन्होंने कहा, “हमने हमेशा उपलब्ध बीमा कवरेज को खरीदने की मांग की है,”

टेनिस वर्ल्ड को जारी सीजन में काफी झटका लगा है। 13 जुलाई तक सभी एटीपी और डब्ल्यूटीए कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं, जबकि फ्रेंच ओपन सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

यह भी पढ़े: तीन सबसे अप्रत्याशित ग्रैंड स्लैम विजेता



Category : Tennis

Post a comment

0 Comments