Advertisement

MENIYA
꧁❤ GROUP OF MENIYA ❤꧂

"माता पिता का हाथ पकड़ कर रखिये जिंदगी में कभीभी लोगो के पाव पकड़नेकी जरूरत नही पड़ेगी "

फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप के निदेशक रोमा खन्ना ने दिया इस्तीफा -

रोमा खन्ना जो 2022 में भारत में निर्धारित फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप और एएफसी महिला एशिया कप के टूर्नामेंट निदेशक के रूप में सेवारत थे, ने व्यक्तिगत कारणों के चलते अपने पद से हट गए।

खन्ना ने 2019 में अंडर 17 महिलाओं के विश्व कप की बोली में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और बाद में परिचालन कार्य की देखभाल के लिए टूर्नामेंट निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया।

“मैं धन्यवाद करना चाहूँगा एआइएफएफ और फीफा ने मुझ पर भरोसा रखने के लिए, "खन्ना ने शनिवार को एक बयान में कहा।

"भारत में टूर्नामेंट का नेतृत्व करना एक विशेषाधिकार और सम्मान रहा है। मुझे उस काम पर गर्व है जो स्थानीय आयोजन समिति द्वारा किया गया है और मैं उस टीम का भी आभारी हूं जिसने भारत में महिला फुटबॉल को बढ़ावा देने के बारे में एक ही दृष्टिकोण साझा किया है।

“2022 भारत में फुटबॉल और महिलाओं के खेल के लिए एक बड़ा वर्ष होगा और मैं भारतीय महिला टीमों को खुश करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता,” उसने बयान में कहा।

एआईएफएफ के महासचिव कुशाल दास और रोमा ने पिछले कुछ वर्षों में भारतीय फुटबॉल के विकास में महत्वपूर्ण योगदान के लिए विशेषज्ञों की सराहना की है।

“एआईएफएफ और पूरे फुटबॉल परिवार की ओर से, मैं रोमा को उनके नेतृत्व और भारतीय फुटबॉल के प्रति उनके योगदान के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं जिसमें कई तरह की चीजें शामिल थीं …”

दास ने भारतीय फुटबॉल के उत्थान की दिशा में उनके काम के लिए खन्ना की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि खन्ना के काम में “I लीग में क्लब लाइसेंसिंग प्रणाली स्थापित करना, छह शहरों के दौरान प्रमुख स्थल संचालन अभियान शामिल हैं।” फीफा अंडर -17 विश्व कप 2017 में, दो महिला फुटबॉल टूर्नामेंटों के लिए सफलतापूर्वक बोली लगाई गई और उन्हें भारत लाया गया, और राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र की स्थापना की गई। " “… हम दुखी हैं लेकिन पूरे दिल से उनके व्यक्तिगत निर्णय का सम्मान करते हैं और भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।”

जैसा कि भारत ने शुरू में 2020 में मेगा इवेंट आयोजित करने के लिए बोली प्राप्त की थी, लेकिन 2022 में COVID-19 के कारण इसे रद्द कर दिया गया था।

नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, एआईएफएफ दोनों मेगा इवेंट के लिए नए टूर्नामेंट निदेशक की नियुक्ति के लिए फीफा के साथ मिलकर काम कर रहा है जो भविष्य में भारतीय फुटबॉल के लिए एक मील का पत्थर होगा।



Category : Football

Post a comment

0 Comments