Advertisement

MENIYA
꧁❤ GROUP OF MENIYA ❤꧂

"माता पिता का हाथ पकड़ कर रखिये जिंदगी में कभीभी लोगो के पाव पकड़नेकी जरूरत नही पड़ेगी "

Alisha Chinai (Singer) Height, Weight, Age, Affairs, Biography & More

अलीशा चिनाय (गायक) ऊंचाई, वजन, जन्म तिथि, आयु, विकी, जीवनी, प्रेमी और अधिक

अलीशा चिनई एक भारतीय पॉप गायिका हैं। वह अपने इंडी-पॉप एल्बम और बॉलीवुड फिल्मों में पार्श्व गायन के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने 1985 में अपना करियर शुरू किया, लेकिन बीच-बीच में एक संक्षिप्त ब्रेक लिया लेकिन वर्तमान में नए और रोमांचक संगीत का काम कर रही थीं। अलीशा अपने गीत “कजरा रे” से लोकप्रिय हुई जो आज भी बॉलीवुड फिल्मों के क्लासिक गीतों में से एक है। चिनै को इस गीत के लिए 2005 में फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल प्लेबैक अवार्ड भी मिला।

जन्म और परिवार

अलीशा चिनाई का जन्म 18 मार्च 1965 को अहमदाबाद, गुजरात में गुजराती परिवार में हुआ था। उनकी मां मधुकर चिनई एक गायिका भी हैं। शुरुआत में उनका नाम सुजाता चिनई रखा गया था, लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम बदलकर अलीशा रख लिया। अलीशा अपने चचेरे भाई की बेटी का नाम है।

जैव

असली नामअलीशा चिनायनिशनामअलीशा पेशे की जन्मतिथि 18 मार्च 1965एज (2021 तक) 56 वर्ष बिरथ प्लेस अहमदाबाद, गुजरात, IndiaNationalityIndianHome Townhhmedabad, Gujarat, IndiaFamilyMother: Not Knownपिता: मधुकर चिनाय (गायक)बहन: उपलब्ध नहीं

व्यवसाय

अलीशा ने बप्पी लाहिड़ी के मार्गदर्शन में अपना संगीत शुरू किया। उनकी पहली फिल्म एडवेंचर ऑफ़ टार्ज़न (1984) में थी। उन्होंने फूल और कांते, राजा हिंदुस्तानी, इश्क विश्क, नो एंट्री, डॉन, अजब प्रेम की कहानी, क्रिश 3 और कई और हिंदी फिल्मों में भी गाया है।

उन्होंने रेमो फर्नांडीस के एल्बम ओल्ड गोयन गोल्ड (1985) में कोंकणी गीत भी गाया, उन्होंने दो गाने गाए: पंच वोर्सम और राजन एंड प्रेमा। अलीशा ने कई क्षेत्रीय सिनेमा में भी गाया है। उन्होंने फिल्म कन्नड़ में अपना कन्नड़ पदार्पण किया (1989), उनका मलयालम डेब्यू कल्पना हाउस (1990) में था। उन्होंने फिल्म प्रेमा युधम (1990) के साथ अपना तेलुगु डेब्यू किया।

अलीशा ने अपने स्टूडियो एल्बम भी लॉन्च किए और उनके कुछ एल्बमों में जादू (1985), आह .. अलीशा शामिल हैं! (1986), बेबीडॉल (1988), मैडोना (1989), कामसूत्र (1990), बॉम्बे गिटल (1993) और मेड इन इंडिया (1995)। उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल प्लेबैक अवार्ड, इंटरनेशनल बिलबोर्ड अवार्ड (1995), और कलात्मक उत्कृष्टता के लिए फ्रेडी मर्करी अवार्ड द्वारा उनकी शानदार गायन प्रतिभा के लिए सम्मानित किया गया है।

शिक्षा विवरण और अधिक

स्कूलनोट ज्ञातकॉलेजनोट ज्ञातव्य योग्यतागाने के बोल: मेड इन इंडिया (1995)एल्बम: जादू (1985)अवार्ड्स उपलब्ध नहीं

शारीरिक आँकड़े और अधिक

Height5 ight 6 et FeetWeight70 KgFigure मापन 35-32-38E ColourBrownHair ColourBrownHobbiesTravelling, पढ़ना

व्यक्तिगत जीवन

अलीशा ने 1986 में मैनेजर राजेश झावेरी से शादी की लेकिन 1994 में अपने रास्ते अलग कर लिए। बाद में 2003 में, वह रोमेल काज़ौआ के साथ रिश्ते में आ गई जो एक कनाडाई संगीतकार और उद्यमी है।

वैवाहिक स्थिति और अधिक

वैवाहिक स्थितिDivorcedBoyfriendsRajesh Jhaveri (पूर्व प्रबंधक) रोमेल कज़ज़ोआ (कनाडाई संगीतकार और उद्यमी) विवाद • वह अनु मलिक के साथ व्यक्तिगत संघर्ष में शामिल रही हैं और 1995 में उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के लिए मामला दर्ज किया।

सोशल मीडिया उपस्थिति

अलीशा चिनाय के बारे में कुछ तथ्य

  • अलीशा चिनई का जन्म और पालन-पोषण अहमदाबाद, गुजरात में हुआ।
  • एल्बम ‘मेड इन इंडिया’ ने अलीशा को इतना लोकप्रिय बना दिया कि लोग उसे ‘भारत का मैडोना’ कहने लगे।
  • उसी समय, केट न काटे उनके सबसे विशेष गीत में से एक है, क्योंकि उन्होंने किशोर कुमार के साथ यह गीत गाया था।
  • अलीशा ने कुछ ब्रांडों के लिए भी मॉडलिंग की है और सेलिब्रिटी, सोसाइटी, राह से लेकर रॉक जैसी विभिन्न पत्रिकाओं में दिखाई दी हैं।
  • वह जज के रूप में इंडियन आइडल 3 और स्टार हां रॉकस्टार जैसे संबंधित शो में भी दिखाई दी हैं।
  • पिता के स्वास्थ्य के कारण 2013 में एक ब्रेक के बाद अलीशा ने 2019 में अपना करियर फिर से शुरू किया।
  • उसे पढ़ने और यात्रा करने में मजा आता है।
  • वह वर्तमान में स्वतंत्र रूप से काम कर रही है और अपने संगीत को ऑनलाइन पोस्ट कर रही है।

यदि आपके पास इसके बारे में अधिक जानकारी है अलीशा चिनाय। कृपया नीचे टिप्पणी करें हम एक घंटे के भीतर अपडेट कर देंगे।



Category : singer

Post a comment

0 Comments