Advertisement

MENIYA
꧁❤ GROUP OF MENIYA ❤꧂

"माता पिता का हाथ पकड़ कर रखिये जिंदगी में कभीभी लोगो के पाव पकड़नेकी जरूरत नही पड़ेगी "

Flora Saini (Actress) Height, Weight, Age, Affairs, Biography & More

फ्लोरा सैनी (अभिनेत्री) ऊंचाई, वजन, जन्म तिथि, आयु, विकी, जीवनी, प्रेमी और अधिक

फ्लोरा सैनी एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं। वह अक्सर अपने स्टेज नाम आशा सैनी या मयूरी से जानी जाती हैं, जिन्हें तमिल फिल्म उद्योग में उनके काम के लिए व्यापक रूप से पहचाना जाता है। उन्होंने तेलुगु, कन्नड़ और हिंदी फिल्में भी कीं। उनकी उल्लेखनीय कृतियाँ हैं सरदुकुपोदम रण्डी (2001), नरसिम्हा नायडू (2001), कोडांडा राम (2002), लव इन नेपाल (2004), दबंग 2 (2012), पायस यार एन पंगा (2014) और स्ट्री (2018)।

जन्म और परिवार

फ्लोरा सैनी का जन्म 29 सितंबर 1978 को चंडीगढ़, भारत में हुआ था। उसके पिता एक सेना अधिकारी थे। उन्होंने उधमपुर, जम्मू और कश्मीर में अपनी स्कूली शिक्षा शुरू की और उसके परिवार के दिल्ली चले जाने के बाद उन्होंने द आर्मी पब्लिक स्कूल, धौला कुआँ से स्कूली शिक्षा जारी रखी। कुछ समय बाद वे कोलकाता, पश्चिम बंगाल चले गए। उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी की और मॉडलिंग को अपना करियर बनाया। उन्होंने मिस कोलकाता ब्यूटी पेजेंट प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।

जैव

असली नामफ्लोरा सैनीओथर नेमशा सैनी और मयूरीप्रोफेशनएक्ट्रेस डेट ऑफ बर्थ 29 सितंबर 1978Age (2021 में) 43 साल बर्थ प्लेसचंडीगढ़, IndiaNationalityIndiandome TownChandigarh, IndiaFamilyMother: Name Not KnownFather: Name Not ज्ञातफ्लोरा सैनी अपने पिता और माँ के साथबहन: उपलब्ध नहीं

फ्लोरा सैनी (अभिनेत्री)

व्यवसाय

फ्लोरा ने 1999 में मुख्य अभिनेत्री ऐश्वर्या के रूप में तेलुगु फिल्म प्रेमा कोसम से अपने अभिनय की शुरुआत की। बाद में उन्होंने अंतः मन माचिक, अम्मो जैसी कई फिल्मों में काम किया! ओकाटो त्रिखी, सबसे बड़ा बेइमान (हिंदी), ये है ग्रीन सिग्नल (हिंदी), मनसुना मरजू और चल बागुंडी। उन्होंने हिंदी, तेलुगु, कन्नड़ और कुछ पंजाबी फिल्मों में भी कई सहायक और मुख्य भूमिकाएँ कीं।

फ्लोरा डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अच्छी तरह से स्थापित व्यक्तित्व है। उनकी पहली वेब-सीरीज 2016 मेड इन इंडिया में नौकरानी के रूप में थी। उन्होंने एएलटी बालाजी के बाद गैंग बॅट (2018) सीजन 2 में साजली की भूमिका निभाई, इसके बाद उन्हें व्यापक पहचान मिली, इसके बाद इनसाइड एज सीज़न 1 में अमेजन प्राइम और XXX के रूप में 2018 में एएलटी बालाजी पर रुक्मणी लालवानी के रूप में। 2020 में उन्हें राधिका के रूप में देखा गया। सुष्मिता सेन स्टारर हॉटस्टार की वेब श्रृंखला आर्या में “रेड्स”।

शिक्षा विवरण और अधिक

फ्लोरा सैनी (अभिनेत्री)

शारीरिक आँकड़े और अधिक

ऊँचाई 5 ight 4 et FeetWeight59 KgFigure मापन 35-28-35Eye ColourBrownHair ColourBlackHobbies संगीत का आनंद लेना, फिल्में देखना

फ्लोरा सैनी (अभिनेत्री)

वैवाहिक स्थिति और अधिक

वैवाहिक स्थितिGaurang Doshiविवाद मार्च 2008 में, अमेरिकी दूतावास में जाली दस्तावेजों का उपयोग करके वीजा प्राप्त करने की कोशिश के लिए फ्लोरा को तमिलनाडु पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बाद में उन्हें तमिल फिल्म उद्योग से प्रतिबंधित कर दिया गया। बाद में उसने बेगुनाही का दावा किया, और प्रतिबंध को कुछ हफ़्ते बाद हटा लिया गया। सैलरी (लगभग) उपलब्ध नहीं

फ्लोरा सैनी (अभिनेत्री)

सोशल मीडिया उपस्थिति

फ्लोरा सैनी के बारे में कुछ तथ्य

  • फ्लोरा सैनी का जन्म चंडीगढ़, भारत में हुआ था और उनका पालन-पोषण भारत के विभिन्न हिस्सों में हुआ था।
  • उसने स्कूल की पढ़ाई खत्म करने के बाद ही अपना मॉडलिंग करियर शुरू किया।
  • 19 साल की उम्र में, उन्होंने मिस कोलकाता ब्यूटी पेजेंट प्रतियोगिता में भाग लिया।
  • उनके पास एक ही दिन में सबसे ज्यादा फिल्में रिलीज करने के लिए लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स है।
  • उन्हें उत्तराखंड रत्न पुरस्कार और मिट्टी के पुरस्कार की महान बेटी मिली।
  • फ्लोरा टेलीविजन में भी काफी सक्रिय हैं। वह सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर SAB TV और Mere Sai- Shraddha Aur Saburi (2020) पर Apna News Aayega (2019) के टेलीविज़न शो में देखी गई थीं।
  • वह पशु प्रेमी है।

यदि आपके पास इसके बारे में अधिक जानकारी है फ्लोरा सैनी। कृपया नीचे टिप्पणी करें हम एक घंटे के भीतर अपडेट कर देंगे।



Category : Actress

Post a comment

0 Comments