Advertisement

MENIYA
꧁❤ GROUP OF MENIYA ❤꧂

"माता पिता का हाथ पकड़ कर रखिये जिंदगी में कभीभी लोगो के पाव पकड़नेकी जरूरत नही पड़ेगी "

Mugdha Puranik (Actress) Height, Weight, Age, Affairs, Biography & More

मुग्धा पुराणिक (अभिनेत्री) ऊंचाई, वजन, जन्म तिथि, आयु, विकी, जीवनी, प्रेमिका और बहुत कुछ

मुग्धा पुराणिक एक भारतीय अभिनेत्री हैं। वह मराठी फिल्मों, थिएटर और धारावाहिकों में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। उन्हें माजा होशिल ना की श्रृंखला में नयना की भूमिका के लिए पहचान मिली। जब से वह स्कूल में थी, तब से उसे अभिनय का बड़ा शौक था। वह गायन की भी शौक़ीन है और अक्सर अपने गायन के वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट करती थी।

प्रारंभिक जीवन

मुग्धा पुराणिक का जन्म 15 जुलाई 1999 को कल्याण, मुंबई में हुआ था। उन्होंने सीके गांधी स्कूल, कल्याण से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और डीजी रूपारेल कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स मुंबई से स्नातक किया। पुराणिक अपने कॉलेज के सांस्कृतिक कार्यक्रम में बहुत रुचि रखते थे और इसमें भाग लेते थे। उन्होंने अपने कॉलेज के समय में संगीत और नाटकों में भी भाग लिया और यह उन्हें मराठी फिल्म और टेलीविजन उद्योग में अभिनय की ओर धकेलती है।

जैव

वास्तविक नाममुग्धा पुराणिकनिक्कनाममुग्धाप्रोफेशनएक्ट्रेस जन्मतिथि जुलाई १ ९९९एज (२०२१ के अनुसार) २२ साल बर्थ प्लेसकल्याण, मुंबई, महाराष्ट्र, IndiaNationalityIndianHome TownMumbai, Maharashtra, IndiaFamilyMother: Seema PuranikMugdha Puranik with Motherपिता: उपलब्ध नहीं

Mugdha Puranik (Actress)

व्यवसाय

पुराणिक को बचपन से ही अभिनय का शौक था। उसने अपने स्कूल के दिनों से ही सिनेमाघरों में भाग लेना शुरू कर दिया था। वह नाटक प्रतियोगिताओं में बहुत अच्छा कर रही थी और जब वह अपने कॉलेज में थी तब उसने कई पुरस्कार जीते। पुराणिक को विभिन्न श्रृंखलाओं जैसे विठु मौली, फूलपखारू और कई अन्य से भूमिकाएं मिलनी शुरू हुईं। उनके परिवार ने अभिनय के क्षेत्र में उनकी और उनकी यात्रा का पूरा समर्थन किया। पुराणिक को अनुराग संस्था के कल्याण में मदर्स डे के नाटक में अभिनय करने का भी मौका मिला। नाटक ने एक अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार जीता।

पुराणिक ने गुमसुम नामक एक लघु फिल्म में भी काम किया है और कैमरे के सामने काम करने का यह उनका पहला अनुभव था। कॉलेज में रहते हुए, उन्हें महेश कोठारे की विथु मौली श्रृंखला में काम करने का मौका मिला। बाद में उन्होंने हे मन बावरे जैसे मराठी धारावाहिकों में अभिनय किया। उन्हें एक व्यावसायिक नाटक ओवी में काम करने का भी मौका मिला।

मुग्धा को ज़ी मराठी पर माज़ा होशिल ना की श्रृंखला में नैना के रूप में उनकी भूमिका के लिए प्रचार मिला। उनकी भूमिका को दर्शकों ने खूब सराहा।

शिक्षा विवरण और अधिक

SchoolCK गांधी स्कूल, कल्याणकॉलेज डीजी रूपारेल कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स, मुंबईएडीकल्फी योग्यताटेलीविजन : विठु मौली (2017)विठु मौली (2017)अवार्ड्स उपलब्ध नहीं

Mugdha Puranik (Actress)

शारीरिक आँकड़े और अधिक

ऊंचाई 5 ight 4 ″ FeetWeight56 KgFigure मापन 34-28-34E ColourBlackHair ColourBlackHobbiesTravling, ट्रैकिंग

Mugdha Puranik (Actress)

वैवाहिक स्थिति और अधिक

वैवाहिक स्थिति

Mugdha Puranik (Actress)

सोशल मीडिया उपस्थिति

मुग्धा पुराणिक के बारे में कुछ तथ्य

  • मुग्धा पुराणिक का जन्म और परवरिश मुंबई, महाराष्ट्र में हुई।
  • जब वह स्कूल में थी, तो वह हमेशा वक्तृत्व शैली में भाग लेती थी।
  • उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक लघु फिल्म गुमसुम से की थी।
  • मुग्धा ने माजा होशिल ना की श्रृंखला में नयना का किरदार निभाया।
  • अभिनय के अलावा वह गायन में भी रुचि रखती हैं और इंस्टाग्राम पर अपने गायन के वीडियो पोस्ट करती थीं।
  • वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खासकर इंस्टाग्राम पर बहुत सक्रिय हैं।

यदि आपके पास इसके बारे में अधिक जानकारी है Mugdha Puranik। कृपया नीचे टिप्पणी करें हम एक घंटे के भीतर अपडेट कर देंगे।



Category : Actress

Post a comment

0 Comments