Advertisement

MENIYA
꧁❤ GROUP OF MENIYA ❤꧂

"माता पिता का हाथ पकड़ कर रखिये जिंदगी में कभीभी लोगो के पाव पकड़नेकी जरूरत नही पड़ेगी "

Nikhil Chavan (Actor) Height, Weight, Age, Affairs, Biography & More

निखिल चव्हाण (अभिनेता) ऊंचाई, वजन, जन्म तिथि, आयु, विकी, जीवनी, प्रेमिका और अधिक

निखिल चव्हाण एक भारतीय अभिनेता हैं, जो मराठी फिल्मों और श्रृंखला में अपने काम के लिए जाने जाते हैं। उन्हें मराठी धारावाहिक लगिरा ज़ला जी में उनके काम के लिए पहचान मिली। वह मराठी फिल्म उद्योग का हिस्सा रहे हैं और ज़ी 5 की मूल फ़िल्म वीरगति में काम किया है।

प्रारंभिक जीवन

निखिल चव्हाण का जन्म 29 मई 1992 को पुणे, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। उनके पिता का नाम निवास चव्हाण और उनकी माता का नाम इंदिरा चव्हाण है। उन्होंने एसपीएमएस, पुणे से स्कूली शिक्षा पूरी की है और एएम कॉलेज, पुणे से बैचलर ऑफ कॉमर्स में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है।

जैव

असली नामनिखिल चवननिकनामइखिल प्रोफेशनएक्टरडॉक्टर ऑफ बर्थ 29 मई 1992Age (2021 में) 29 वर्षबॉर्थ प्लेसप्यून, महाराष्ट्र, IndiaNationalityIndianHome TownPune, महाराष्ट्र, IndiaFamilyMother: Indira ChavanFather: Nivas ChavanSister: उपलब्ध नहीं।

निखिल चव्हाण (अभिनेता)

व्यवसाय

निखिल चव्हाण ने अपने करियर की शुरुआत मराठी सिनेमाघरों में की। उनका पहला नाटक थ्री चीयर्स इन मराठी था। उन्हें मराठी धारावाहिक लगिरा ज़ाला जी में सहायक भूमिका के लिए पहचान मिली। यह धारावाहिक उनके जीवन का महत्वपूर्ण मोड़ बन गया। इस धारावाहिक के कारण, वह महाराष्ट्र के हर घर में पहुंची और दर्शकों ने उनके प्रदर्शन को पसंद किया। यह धारावाहिक भारतीय सैनिकों के जीवन पर आधारित था। उन्होंने धारावाहिक में अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार भी जीता।

2018 में, उन्होंने खलनायक की भूमिका के लिए मराठी फिल्म एट्रोसिटी से शुरुआत की। उन्होंने ज़ी मराठी के एक शो में होस्ट के रूप में भी काम किया है, जिसका नाम जलोश गानरेचा है।

समीर आशा पाटिल द्वारा लिखित और निर्देशित, 2019 में एक क्षेत्रीय वेब श्रृंखला स्ट्रिलिंग पुलिंग में निखिल को पहली मुख्य भूमिका मिली। फिल्म में उनके काम के लिए उन्हें काफी सराहना मिली। इस वेब श्रृंखला ने आर्थिक समय के प्रतिष्ठित ब्रांड इक्विटी स्पोट अवार्ड्स 2019 में “सर्वाधिक लोकप्रिय मूल वेब श्रृंखला क्षेत्रीय – पुरस्कार” जीता। उन्होंने ज़ी 5 मूल फिल्म वीरगति में मुख्य भूमिका निभाई।

शिक्षा विवरण और अधिक

SchoolAISSMS श्री शिवाजी प्रिपेरटरी मिलिट्री स्कूल, पुणे, Maharashtraटेलीविजन : Lagira Zhala Ji (2017; Marathi)लगिरा ज़ला जी (2017)फिल्म: अत्याचार (2018; मराठी)अत्याचार (2018)वेब सीरीज: वीरगति (2019; मराठी)Veergati (2019)अवार्ड्सज़ी मराठी उत्सव नाट्यंच पुरस्कार (2017)

निखिल चव्हाण (अभिनेता)

शारीरिक आँकड़े और अधिक

ऊंचाई 5 ight 10 et FeetWeight75 KgBody आकार: 40 इंच

निखिल चव्हाण (अभिनेता)

वैवाहिक स्थिति और अधिक

वैवाहिक स्थितिपूर्वा शिंदे के साथ निखिल चव्हाणविवाद

निखिल चव्हाण (अभिनेता)

सोशल मीडिया उपस्थिति

निखिल चव्हाण के बारे में कुछ तथ्य

  • निखिल चव्हाण का जन्म और पालन-पोषण पुणे, महाराष्ट्र में हुआ था।
  • उन्होंने पुणे के एएम कॉलेज से वाणिज्य में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है।
  • निखिल ने अपने करियर की शुरुआत व्यावसायिक सिनेमाघरों में एक बैकस्टेज कलाकार के रूप में की थी।
  • तीन चीयर्स निखिल चव्हाण का मराठी में पहला नाटक था।
  • मराठी सीरियल के साथ-साथ निखिल ने मराठी मूवीज और वेब सीरीज में भी काम किया है।
  • लगिरा ज़ला जी उनके करियर का महत्वपूर्ण मोड़ बन गया और इसके लिए उन्होंने ज़ी मराठी से सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार जीता।
  • धारावाहिक लागीरा जी में, निखिल ने विक्रम और शिवानी बाकर ने शीतल की भूमिका निभाई। धारावाहिक में वे दोनों भाई और बहन थे, तब से वास्तविक जीवन में, शिवानी बोकर हर साल रक्षा बंधन पर बिना असफलता के राखी को निखिल चव्हाण के साथ जोड़ देती हैं।
  • 2020 में, जब निखिल चव्हाण एक फोटोशूट के लिए पुरवा शिंदे के साथ बन गए, तो प्रशंसकों ने उनसे शादी करने का अनुरोध किया।
  • उन्होंने ज़ी मराठी पर मराठी धारावाहिक करभरी लैभारी में अपनी पहली मुख्य भूमिका निभाई है।
  • अभिनय के अलावा, उन्होंने ज़ी मराठी पर जलोश गानरेचा नाम के एक कार्यक्रम की मेजबानी की।

यदि आपके पास इसके बारे में अधिक जानकारी है Nikhil Chavan। कृपया नीचे टिप्पणी करें हम एक घंटे के भीतर अपडेट कर देंगे।



Category : Actor

Post a comment

0 Comments