Advertisement

MENIYA
꧁❤ GROUP OF MENIYA ❤꧂

"माता पिता का हाथ पकड़ कर रखिये जिंदगी में कभीभी लोगो के पाव पकड़नेकी जरूरत नही पड़ेगी "

Rohan Gavaskar Sunil Gavaskar Son

रोहन गावस्कर ने 2003-04 की वीबी सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पदार्पण किया था। 117 प्रथम श्रेणी मैचों में, रोहन गावस्कर ने 18 शतकों के साथ 44.19 पर 6,938 रन बनाए, जबकि 50.31 पर 38 विकेट भी लिए। लिस्ट ए में उन्होंने 30.95 पर 3,157 रन बनाए और 35.55 पर 58 विकेट लिए। उन्होंने अपने 11 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 18.87 की औसत से 151 रन बनाए और एक अर्धशतक के साथ अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

यह महसूस करने के बाद कि उनका अंतर्राष्ट्रीय करियर एक ठहराव पर आ गया है, उन्होंने 2007 में विद्रोही इंडियन क्रिकेट लीग, ICL के उद्घाटन सत्र में कोलकाता टाइगर्स के लिए खेलने का विकल्प चुना। टीम छोड़ने के बाद, उन्हें BCCI के प्रतिबंध द्वारा एक प्रतिशोध दिया गया था बागी लीग में खेल रहे खिलाड़ी। 2010 में, उन्होंने क्रिकेट के सभी पहलुओं से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की।

व्यक्तिगत विवरण

ऊंचाई: 63 सेमी / 5’4 “फीट

वजन: 70 किलो

रोहन गावस्कर के पिता का नाम: सुनील गावस्कर

जन्म तिथि: 20 फरवरी 1976

जन्म स्थान: कानपुर जिला, उत्तर प्रदेश, भारत

रोहन गावस्कर पत्नी और बच्चे

रोहन गावस्कर की पत्नी: स्वाति मानकर (2003 में शादी)

बच्चे: रिया गावस्कर

निवास: मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

  • रोहन गावस्कर ने कोलकाता में जेवियर कॉलेजिएट स्कूल में भाग लेना शुरू किया, जो बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल और फिर रामनिरंजन आनंदीलाल पोद्दार कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स द्वारा सफल हुआ।
  • सुनील गावस्कर, रोहन के पिता ने उन्हें तीन खिलाड़ियों के सम्मान के बाद बुलाया: एमएल जयसिम्हा, रोहन कन्हाई और गुंडप्पा विश्वनाथ। जबकि उनका आधिकारिक नाम रोहन सुनील गावस्कर है, उनके पिता ने रोहन जैन विश्व नाम को प्राथमिकता दी थी।
  • रोहन ने 2003 में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (एक दिवसीय) डेब्यू किया।
  • रोहन गावस्कर ने वीबी सीज़न के आठवें मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक बनाया। उन्होंने 62 गेंदों में 54 रनों की शानदार पारी खेलकर भारत को तीन रन से मैच जिताने में मदद की।
  • उन्होंने केवल ICL के पहले सीज़न में छापा था। गावस्कर ने इंडियन क्रिकेट लीग में कोलकाता टाइगर्स के लिए खेलने के लिए एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए, जिस पर बीसीसीआई ने असंवैधानिक फैसला सुनाया था।
  • 2012 में, रोहन गावस्कर ने क्रिकेट के सभी पहलुओं से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की और एक टिप्पणीकार के रूप में शामिल होकर अपने पिता के नक्शेकदम पर चले।


Category : Players Bio

Post a comment

0 Comments