Advertisement

MENIYA
꧁❤ GROUP OF MENIYA ❤꧂

"माता पिता का हाथ पकड़ कर रखिये जिंदगी में कभीभी लोगो के पाव पकड़नेकी जरूरत नही पड़ेगी "

Sandhya Manoj (Dancer) Height, Weight, Age, Affairs, Biography & More

संध्या मनोज (डांसर) ऊंचाई, वजन, जन्म तिथि, आयु, विकी, जीवनी, प्रेमी और अधिक

संध्या मनोज एक मलेशियाई ओडिसी नर्तकी और योग प्रशिक्षक हैं, जिन्हें बिग बॉस मलयालम सीज़न 3 में भाग लेने के बाद प्रसिद्धि मिली। वह एक महान नर्तकी हैं, जिन्हें कालंदालम के प्रसिद्ध नर्तक पार्वती नारायण स्वामी के तहत प्रशिक्षित किया गया था। उन्होंने सूर्या महोत्सव में नृत्य प्रदर्शन भी किया है।

प्रारंभिक जीवन

संध्या मनोज का जन्म 1 अगस्त 1979 को केरल में एक हिंदू परिवार में हुआ था। उन्होंने केरल के त्रिवेंद्रम इंटरनेशनल स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। उसके बाद, उसने अपना स्नातक करने के लिए केरल विश्वविद्यालय में दाखिला लिया। केवल 5 वर्ष की आयु में उन्होंने अपने गुरु के निर्देशन में पार्वती नारायण नाम से नृत्य करना शुरू कर दिया।

उनके पिता का नाम कुंजनमन दास और उनकी माता का नाम काला दास है। उनके पिता स्वयं एक प्रसिद्ध शास्त्रीय नर्तक थे जो पेशेवर नृत्य सीखते थे जबकि उनकी माँ एक गृहिणी थीं। अपने बचपन के दौरान, वह सऊदी अरब और कुवैत जैसे अरब देश में रहीं।

जैव

Real NameSandhya ManojNicknameSandhyaProfessionMalaysian Odissi Dancer and Yoga InstructorDate of Birth1 August 1979Age (as in 2021)42 YearsBirth PlaceKerala, IndiaNationalityIndianHome TownKerala, IndiaFamilyMother : Kala DasFather : KunjanmenonSister : Not AvailableBrother : Sanjiv DasHusband : Manoj KaimalSon : Sidharth Manoj Daughter : Shivani Manojसंध्या मनोज अपने परिवार के साथReligionHinduismAddressKerala, भारत

Sandhya Manoj (Dancer)

व्यवसाय

संध्या ने बहुत कम उम्र में नृत्य करना शुरू कर दिया था। एक भरतनाट्यम नर्तक के रूप में, उन्होंने अपना पहला दशावतार ‘पलकदल अल्मीले’ किया, जो उन्होंने अपने गुरु पार्वती से सीखा था। उसने पिछले 3 दशकों से शास्त्रीय नृत्य किया है। उनका पहला भरतनाट्यम प्रदर्शन केरल में निशागांधी सभागार में हुआ जहाँ उन्होंने 2 संख्याएँ प्रस्तुत कीं – ‘नवरसा’ और ‘दशा महाविद्या’।

अपनी शादी के बाद संध्या मलेशिया के कुआला चली गई जहां उसने ओडिसी सीखने के लिए ललित कला कुआलालंपुर में दाखिला लिया। तब से वह इसके प्रति पूरी तरह से समर्पित थीं। 2006 में, वह ओडिसी सीखने के लिए अपने सहयोगियों के एक समूह के साथ ओडिशा आई और दुर्गा चरण रणबीर और रतीकांत महापात्रा द्वारा उनका उल्लेख किया गया। संध्या ने कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय समारोहों में प्रदर्शन किया है। इसके बाद उन्होंने ओडिसी में कई प्रदर्शन किए, जिसके बाद उन्होंने अपने स्वयं के नृत्य थिएटर के साथ शुरुआत की, जिसमें शक्ति प्रलेयनीयम, स्वाति थिरुनल दशावतार दशमविद्या, प्रेरणा और कई शामिल हैं।

21 साल की उम्र में, अपने पति के साथ, उन्होंने मनसा योग स्कूल, एसएस 2 में एक योग स्टूडियो, पेटलिंग जया लॉन्च किया। ये स्कूल मलेशिया में योग के लिए सबसे अच्छे स्कूल हैं। इन स्कूलों ने तालाबंदी के दौरान ऑनलाइन कार्यशाला और कक्षाएं भी दी हैं। इसके साथ, उसने उन बच्चों को भी नृत्य सिखाया है जो वंचित हैं।

शिक्षा विवरण और अधिक

SchoolTrivandrum International School, Keralaटेलीविजन : बिग बॉस मलयालम सीजन 3 उपलब्ध नहीं है

Sandhya Manoj (Dancer)

शारीरिक आँकड़े और अधिक

Height5 ight 6 et FeetWeight65 KgFigure मापन 35-32-36E ColourGreenHair ColourBlackHobbiesDancing, पाक कला और योग

Sandhya Manoj (Dancer)

व्यक्तिगत जीवन

मनोज ने 23 जनवरी, 1999 को एक मलेशियाई योग प्रशिक्षक मनोज कैमल से शादी की। इस जोड़े को सिद्धार्थ मनोज नाम के लड़के और शिवानी मनोज नाम की लड़की से आशीर्वाद प्राप्त है। उसने निविदा उम्र में शादी कर ली, इसलिए उसने अपने पति के समर्थन से अपने लक्ष्य का पीछा किया। आज वह जो भी है वह सिर्फ अपने पति के समर्थन के कारण है।

वैवाहिक स्थिति और अधिक

वैवाहिक स्थिति

Sandhya Manoj (Dancer)

सोशल मीडिया उपस्थिति

संध्या मनोज के बारे में कुछ तथ्य

  • संध्या मनोज का जन्म और पालन पोषण केरल में हुआ था।
  • बिग बॉस मलयालम 3 में एक प्रतियोगी के रूप में प्रवेश करने के बाद संध्या को प्रसिद्धि मिली।
  • डांसिंग और टीचिंग के अलावा, उन्होंने द मलयालम टैलेंट टाइम कॉन्टेस्ट, मलेशिया में भारतीय उच्चायोग और कई अन्य कार्यक्रमों की भी मेजबानी की है।
  • उन्हें जय हिंद टीवी समाचार केरल जैसे कई टीवी चैनलों पर मेहमानों के रूप में चित्रित किया गया है।
  • उसका परिवार उसके करियर के खिलाफ था क्योंकि वे एक नर्तक के रूप में उसकी क्षमता के बारे में सुनिश्चित नहीं थे।
  • उसका अपना YouTube चैनल है जहाँ वह अपने वीडियो पोस्ट करती है।
  • 2019 में, वह योग पत्रिका के लिए अपने पति के साथ कवर पेज पर एक तस्वीर के लिए भी चित्रित की गई थी।
  • वह कई उत्पादों के लिए ब्रांड एंबेसडर रही हैं और एक मॉडल के रूप में मलिका सिन्हा के लिए विज्ञापन का हिस्सा रही हैं।

यदि आपके पास इसके बारे में अधिक जानकारी है Sandhya Manoj। कृपया नीचे टिप्पणी करें हम एक घंटे के भीतर अपडेट कर देंगे।



Category : Dancer Hindi

Post a comment

0 Comments