Advertisement

MENIYA
꧁❤ GROUP OF MENIYA ❤꧂

"माता पिता का हाथ पकड़ कर रखिये जिंदगी में कभीभी लोगो के पाव पकड़नेकी जरूरत नही पड़ेगी "

Sangram Singh (Wrestler & Actor) Height, Weight, Age, Biography & More

संग्राम सिंह (पहलवान और अभिनेता) ऊंचाई, वजन, जन्म तिथि, आयु, विकी, जीवनी, प्रेमिका और अधिक

संग्राम सिंह एक भारतीय पहलवान, अभिनेता, प्रेरक वक्ता और एक परोपकारी व्यक्ति हैं। एक पहलवान और अभिनेता दोनों के रूप में उनका प्रभावशाली करियर रहा है। उन्होंने 2015 में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित राष्ट्रमंडल हैवीवेट कुश्ती चैंपियन में स्वर्ण पदक जीता। उन्हें विश्व कुश्ती पेशेवर द्वारा “विश्व के सर्वश्रेष्ठ पहलवान” की उपाधि से भी सम्मानित किया गया है। उन्हें सिल्वर स्क्रीन पर और कई रियलिटी टेलीविजन श्रृंखलाओं में अपने काम के लिए भी जाना जाता है।

जन्म और प्रारंभिक जीवन

संग्राम सिंह का जन्म 21 जुलाई 1985 को हरियाणा के रोहतक के एक छोटे से गाँव मदीना में हुआ था। उन्हें अपने जीवन के पहले 8 वर्षों तक व्हीलचेयर तक सीमित रखा गया था क्योंकि उन्हें गठिया का पता चला था। वह प्राकृतिक स्थिति और प्राकृतिक चिकित्सा और अंत में अपने परिवार की बिना शर्त देखभाल की मदद से इस दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति से उबर गए। उनके इस अनुभव ने उन्हें कुश्ती को आगे बढ़ाने और फिटनेस को अपने जीवन में एक लक्ष्य बनाने के लिए प्रेरित किया।

जैव

असली नामसंग्राम सिंहनिकर्मनैंग्राम प्रोफेशनवेशनरेलर, एक्टर, मोटिवेशनल स्पीकर और पैलन्थ्रोपिस्ट डेट ऑफ बर्थ 21 जुलाई 1985Age (2021 में) 36 साल बिरथ प्लेसमदीना, रोहतक, हरियाणवीनेसिटीइंडियनहोम टाउनजालेंडर, पंजाब, इंडियाफैमिली पिता: रामोदेवी फादर, रामोदेवी फादर। , सोफिया ग्रेवाल (छोटी) भाई: उपलब्ध नहींSangram Singh with Payal Rohatgi (Wife)ReligionSikhismAddressMumbai, महाराष्ट्र, भारत

संग्राम सिंह (पहलवान और अभिनेता)

व्यवसाय

कुश्ती

संग्राम ने 1999 में अपने कुश्ती कैरियर की शुरुआत की। उन्होंने कुश्ती टूर्नामेंट में दिल्ली पुलिस का प्रतिनिधित्व किया और कांस्य पदक जीता। संग्राम ने 2015 में अपना पहला कॉमनवेल्थ हैवीवेट रेसलिंग चैंपियनशिप जीता, जिसका मुकाबला जे ई लीजेंड से था। उन्होंने 2016 में उसी के लिए पहलवान अंजी को हराकर अपना दूसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने वर्ष 2003 से 2017 तक कुश्ती में कई अन्य पदक जीते हैं।

टेलीविजन

उन्होंने हिंदी मनोरंजन उद्योग में खेल चैनलों, रियलिटी शो और टेलीविजन श्रृंखलाओं में स्क्रीन समय के लिए अपनी उचित हिस्सेदारी की है। वह स्टार स्पोर्ट्स पर ‘सीनियर वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप’ के होस्ट और कमेंटेटर थे। उन्होंने nar NRX हीरोज ', Ba सिंपली बातिन विद रवीना', a साच का सपना ', et जीतूंगा' जैसी विभिन्न रियलिटी वेब-सीरीज पर अपनी यात्रा और संघर्ष को बयान किया है। उन्होंने टेलीविजन श्रृंखला के लिए काफी अभिनय किया है, जिसमें लाइफ ओके के ‘सुपरकॉप्स बनाम सुपरविलेन’, सब टीवी के ‘बाडी डोर से आया है हम’ शामिल हैं। उन्होंने ‘सरवाइवर इंडिया’, ‘नच बलिए 7’ जैसे विभिन्न रियलिटी टीवी शो में भाग लिया है।

शिक्षा विवरण और अधिक

स्कूलनोट ज्ञातकॉलेजनोट ज्ञातव्य योग्यताटेलीविजन : सर्वाइवर इंडिया (2012)सर्वाइवर इंडिया (2012)फिल्म: पहनें (2015)पहनें (2015)अवार्ड्स • नेल्सन मंडेला नोबेल शांति पुरस्कार (2020) • चेंज मेकर अवार्ड (2020) • ड्रीम अचीवर्स अवार्ड (2020) • फाइटर्स स्पिरिट ऑफ़ द इयर (2019) • भारत गौरव अवार्ड (2019) और भी बहुत कुछ

संग्राम सिंह (पहलवान और अभिनेता)

शारीरिक आँकड़े और अधिक

ऊँचाई 6 ight 0 et FeetWeight85 KgBody आकारचित्र: 44 इंच

संग्राम सिंह (पहलवान और अभिनेता)

व्यक्तिगत जीवन

संग्राम सिंह की शादी पायल रोहतगी से हुई है। दंपति की एक बेटी है।

वैवाहिक स्थिति और अधिक

वैवाहिक स्थितिSangram Singh with Payal Rohatgi (Wife)विवाद

संग्राम सिंह (पहलवान और अभिनेता)

सोशल मीडिया उपस्थिति

संग्राम सिंह के बारे में कुछ तथ्य

  • संग्राम सिंह का जन्म और पालन-पोषण हरियाणा के रोहतक में हुआ।
  • वह एक परोपकारी व्यक्ति हैं और उन्होंने 150 से अधिक बच्चों को गोद लिया है और एक अंग दाता बनने के लिए पंजीकरण कराया है।
  • उन्होंने कई बच्चों के लिए शिक्षा के लिए प्रायोजित किया है और एक स्कूल भी चलाते हैं।
  • वह भारतीय सेना और पहलवानों के लिए एक आधिकारिक प्रेरक वक्ता रहे हैं।
  • उन्हें भारत सरकार द्वारा मान्यता दी गई है और उनके सामाजिक और व्यावसायिक कार्यों के लिए विभिन्न पुरस्कार प्राप्त हुए हैं।
  • उन्हें 2014 में रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के लिए राजदूत नामित किया गया था।
  • उन्हें प्रसिद्ध पहलवान केडी जाधव की बायोपिक में अभिनय करना है।

यदि आपके पास इसके बारे में अधिक जानकारी है Sangram Singh। कृपया नीचे टिप्पणी करें हम एक घंटे के भीतर अपडेट कर देंगे।



Category : Sports Player

Post a comment

0 Comments