Advertisement

MENIYA
꧁❤ GROUP OF MENIYA ❤꧂

"माता पिता का हाथ पकड़ कर रखिये जिंदगी में कभीभी लोगो के पाव पकड़नेकी जरूरत नही पड़ेगी "

Kamlesh Nagarkoti (Cricketer) Height, Weight, Age, Affairs, Biography & More

कमलेश नागरकोटी (क्रिकेटर) ऊँचाई, वजन, जन्म तिथि, आयु, विकी, जीवनी, प्रेमिका, क्रिकेट कैरियर और बहुत कुछ

कमलेश नगरकोटी एक भारतीय क्रिकेटर हैं। वह राइट आर्म फास्ट बॉलर हैं और भारत के लिए अंडर -19 क्रिकेट खेलते हैं। उन्हें आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते देखा गया। कमलेश ने कोच सुरेंद्र सिंह राठौड़ के नेतृत्व में क्रिकेट खेलना शुरू किया।

जन्म और परिवार

कमलेश नागरकोटी का जन्म 28 दिसंबर 1999 को बाड़मेर, राजस्थान, भारत में हुआ था। उनके पिता लछम सिंह नगरकोटी भारतीय सेना में सूबेदार थे। उन्होंने कमलेश के प्रशिक्षण के लिए जयपुर में एक बेडरूम का अपार्टमेंट खरीदने के लिए अपने रिटायरमेंट कॉर्पस का इस्तेमाल किया।

जैव

असली नामकमलेश नागरकोटिनीकेमकालमहलप्रवेशनक्रिक जन्मतिथि दिसम्बर 1999 1999 (जैसे 2020 में) 21 साल बिरथ प्लेसबेरर, राजस्थानीज इण्डियनहोम टाउनजैपुर, राजस्थानफैमिली: नहीं पता: लछम सिंह नागरकोटििस्टर: ममता नागर बिश्नोई।पत्नी: उपलब्ध नहीं

शिक्षा

कमलेश एक मध्यमवर्गीय परिवार से आते हैं। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा संस्कार स्कूल जयपुर से पूरी की, इसके बाद वे स्नातक की पढ़ाई करने के लिए एसएस जैन सुबोध पीजी कॉलेज, जयपुर चले गए। वह वर्तमान में जयपुर, राजस्थान में रहते हैं।

शिक्षा विवरण और अधिक

स्कूल संस्कार स्कूल, जयपुरकोलेजएस। जैन सुबोध पीजी कॉलेज, जयपुरएडिटिकल क्वालिफिकेशनकॉलेज ड्रॉपआउटस्टेट टीमराजस्थानप्लेइंग रोलबॉवेलरबैटिंग स्टाइलराइट-हैंड बैटबाइट स्टाइलराइट-आर्म फास्ट-फ़र्स्ट क्लास-डेब्यूटेन रिटेलिस्ट ए डेबटमुंबई v राजस्थान (26 फरवरी 2017) T20s डेब्यूटनोट उपलब्ध नहीं है।

व्यवसाय

कमलेश ने 26 फरवरी 2017 को राजस्थान टीम के साथ विजय हजारे ट्रॉफी में लिस्ट ए में पदार्पण किया। कुछ दिनों बाद, उन्होंने गुजरात के खिलाफ राजस्थान की पहली हैट्रिक ली। वह U14, U16 और U19 स्तर पर राजस्थान टीम के लिए खेल चुके हैं।

उन्हें दिसंबर 2017 को अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप 2018 के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया। कमलेश ने अंडर -19 विश्व कप में 149 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर सभी को प्रभावित किया। उनके अविश्वसनीय प्रदर्शन के कारण, उन्हें बांग्लादेश में आयोजित एसीसी इमर्जिंग टीमों एशिया कप 2019 के लिए भारतीय टीम में चुना गया था।

जनवरी 2018 में, कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने उन्हें 2018 आईपीएल नीलामी में 3.2 करोड़ में खरीदा। हालांकि, वह अपनी चोट के कारण कोई मैच नहीं खेल सके। इसके बाद, उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग 2019 के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने वापस रखा।

शारीरिक आँकड़े और अधिक

ऊंचाई 5 ight 9 et FeetWeight65 KgBody शेपचेस्ट: 38 इंच वाइट: 32 इंच: मछलियां: 12 इंच

वैवाहिक स्थिति और अधिक

वैवाहिक स्थिति

सोशल मीडिया उपस्थिति

कमलेश नागरकोटी के बारे में कुछ तथ्य

  • Kamlesh Nagarkoti is brought up in Jaipur, Rajasthan, India.
  • उन्होंने 2017 में विजय हजारे ट्रॉफी में लिस्ट ए से राजस्थान टीम के साथ अपने करियर की शुरुआत की।
  • उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी 2018-19 में राजस्थान के लिए पहली हैट्रिक ली।
  • दिसंबर 2017 में, उन्हें अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप 2018 के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था।
  • उन्होंने U14, U16 और U19 स्तर पर राजस्थान के लिए क्रिकेट खेला है।
  • नवंबर 2019 में, एसीसी इमर्जिंग टीम एशिया कप 2019 के लिए उन्हें भारतीय टीम में चुना गया।
  • उन्हें 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम द्वारा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए खरीदा गया था, लेकिन चोट के कारण वह वर्ष 2018 और 2019 में नहीं खेल पाए थे।
  • वह आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में दिखाई दिए।
  • वह एक फिटनेस फ्रीक हैं और उन्हें हर रोज वर्कआउट करना पसंद है।

यदि आपके पास इसके बारे में अधिक जानकारी है कमलेश नगरकोटी। कृपया नीचे टिप्पणी करें हम एक घंटे के भीतर अपडेट कर देंगे।



Category : Sports Player

Post a comment

0 Comments