यूएई लेग ऑफ आईपीएल 2021 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा। इसकी पुष्टि बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने आईपीएल की बहाली पर बोर्ड के बयान में की। भारत में COVID महामारी पर चिंताओं के कारण, बीसीसीआई दूसरे चरण को यूएई में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया। यूएई ने वैश्विक महामारी के बीच आईपीएल 2020 की मेजबानी की और यह एक बड़ी सफलता थी। पहला चरण भारत में आयोजित किया गया था और 4 मई को सत्र के निलंबित होने तक 30 मैच खेले जा चुके थे।

इस बीच, कई प्रतिष्ठित विदेशी खिलाड़ी आईपीएल में भाग नहीं ले पाएंगे क्योंकि उनके संबंधित बोर्ड ने कहा कि वे अपने खिलाड़ियों को शेष आईपीएल खेलने की अनुमति नहीं देंगे। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड और यह बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड शेष चरण के लिए अपने खिलाड़ियों को नहीं भेजेंगे। यह बिना बिके खिलाड़ियों के लिए प्रतिस्थापन के रूप में वापस आने के अवसर भी खोलता है।

इस लेख में, हम उन 10 खिलाड़ियों पर एक नज़र डालते हैं जो यूएई लेग में प्रतिस्थापन के रूप में वापस आ सकते हैं। आरोन फिंच, एलेक्स हेल्स जैसे अन्य खिलाड़ी आईपीएल 2021 की नीलामी में नहीं बिके और अब उनके पास वापसी का मौका है।

IPL 2021: 10 अनसोल्ड खिलाड़ी जो यूएई लेग में रिप्लेसमेंट के रूप में वापसी कर सकते हैं

एलेक्स हेल्स

एलेक्स हेल्स (फोटो: IANS)

हेल्स इस फॉर्मेट के इंटरनेशनल सुपरस्टार हैं। वह नियमित रूप से बीबीएल और पीएसएल खेलते हैं और लीग में शीर्ष स्कोर करने वालों में से हैं। केकेआर और आरआर ने अपनी टीमों में अंग्रेजी खिलाड़ियों के साथ पक्षों के बीच खाया। जबकि इयोन मॉर्गन केकेआर का नेतृत्व करते हैं, बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर रॉयल्स के स्तंभ हैं। इन सभी के गायब होने से ये फ्रेंचाइजी हेल्स को अपनी टीम में शामिल कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें: यदि खिलाड़ी अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से इनकार करते हैं तो श्रीलंका भारत के खिलाफ दूसरी पंक्ति की टीम उतार सकता है



Category : Sport News