केन्या में नाकुरु काउंटी के सबसे वांछित डाकू पुलिस अधिकारी, “कैरोलिन कांगोगो” का निर्जीव शव पुलिस अधिकारी ने 16 जुलाई 2021, शुक्रवार सुबह लगभग 8:00 बजे उसके माता-पिता के निवास से बरामद किया है। एल्गेयो माराक्वेट काउंटी में एनिन गांव। रिफ्ट वैली के क्षेत्रीय आयुक्त, गेरोगे नाटेम्बेया द्वारा दिए गए बयान के अनुसार, यह बताया गया है कि कांगोगो की मौत स्वैच्छिक बंदूक की गोली से सिर में चोट लगने से हुई थी। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, मृतक पुलिस अधिकारी के शव को आगे की जांच के लिए इटेन देश के रेफरल अस्पताल के मुर्दाघर में स्थानांतरित कर दिया गया है और पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है.

कैरोलीन कांगोगो डेड

जॉन ओग्वेनो और पीटर एनडविगा नाम के दो लोगों की मौत के लिए कांगोगो को प्राथमिक संदिग्ध के रूप में चिह्नित किया गया था। पहले वाले को कांगोगो का कॉन्स्टेबल और सहयोगी बताया गया था, जबकि बाद वाले को 32 वर्षीय जुजा आधारित व्यवसायी बताया गया था। जांचकर्ताओं के अनुसार, डाकू पुलिस अधिकारी ने 5 जुलाई 2021 को ओग्वेनो की हत्या का निष्कर्ष निकाला, यानी शुक्रवार को और बाद में, जुजा गया जहां उसने कथित तौर पर किम्बो होटल के कमरे में नदविगा की हत्या कर दी।

इसके अलावा, होटल के कर्मचारियों में से एक के अनुसार, जुजा स्थित व्यवसायी ने एक अज्ञात महिला के साथ अपने होटल में चेक किया, जो 5 जुलाई 2021 को लगभग 4:30 बजे कांगोगो होने वाली थी। दोनों आरक्षित कमरा नंबर 107 और बाद में, कांगोगो एक अनकही जगह पर लौटने से पहले आधी रात को कमरे से बाहर निकलते हुए सीसीटीवी में पाया गया। बाद में नदविगा का शव बिस्तर पर पड़ा मिला।

इस घटना के बाद, “जॉर्ज किनोटी” नामक आपराधिक जांच के निदेशक ने एक आधिकारिक बयान जारी किया और जनता को कई बार चेतावनी दी कि भगोड़ा पुलिस अधिकारी सशस्त्र, अनुभवी और बेहद खतरनाक था। कमिश्नर ने अपने ट्विटर हैंडल पर आगे कहा, कि वे जनता के सदस्यों, विशेष रूप से पुरुषों को कुटिल अधिकारी के लिए आगाह कर रहे हैं, जो पुरुषों को उनकी हत्या को अंजाम देने से पहले अपने जाल में फंसा रहा है।

किसी को भी उस पर भरोसा न करने दें क्योंकि वह भरी हुई और असुरक्षित है। कांगोगो ने अपराध कार्यालय में नाकुरु सेंट्रल पुलिस स्टेशन में वर्षों तक काम किया है और वर्ष 2019 में कानून की अदालतों में भी काम किया है। इस प्रकार, यह कहा गया कि अपराध-बस्टर के रूप में अपने गहन अनुभव और प्रशिक्षण के कारण, सब कुछ काम किया। उसका लाभ, इस प्रकार, पुलिस के लिए उसे अपने चंगुल में फंसाना मुश्किल हो गया। जैसा कि पहले चर्चा की गई थी, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि पुलिस अधिकारी ने स्वेच्छा से खुद पर गोली चलाई है या नहीं, क्योंकि वह केवल एक प्रमुख संदिग्ध थी। ऐसे में पुलिस कांगोगो के मामले की गहनता से जांच कर रही है और साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.



Category : Hockey