दीक्षा सिंह (अभिनेत्री) ऊंचाई, वजन, जन्म तिथि, आयु, विकी, जीवनी, प्रेमी और अधिक

दीक्षा जितेंद्र सिंह एक भारतीय अभिनेत्री, मॉडल और राजनीतिज्ञ हैं। वह सौंदर्य प्रतियोगिता फेमिना मिस इंडिया 2015 की पहली उपविजेता थीं। दीक्षा को वर्ष 2021 में सोनी लिव की वेब श्रृंखला चुट्ज़पा में मुख्य भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने वर्ष 2021 में दर्शन रावल के गीत रब्बा मेहर कारी में भी अभिनय किया।

जीवनी

दीक्षा सिंह का जन्म 1997 में उत्तर प्रदेश के जौनपुर में हुआ था। उनके पिता का नाम जितेंद्र सिंह है, जो एक परिवहन व्यवसाय संचालित करते हैं और उनकी माँ एक गृहिणी हैं। उनकी एक बहन है जिसका नाम दीप्ति सिंह है। उन्होंने एमईएस कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स, जुआरीनगर, गोवा, भारत से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। दीक्षा के पास अंग्रेजी साहित्य की डिग्री है।

दीक्षा ने एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया और फेमिना मिस इंडिया 2015 की पहली उपविजेता बनीं। बाद में उन्होंने कई संगीत एल्बमों में शुरुआत की। 2021 में, उन्होंने सोनी लिव की वेब श्रृंखला चुट्ज़पा के साथ अभिनय की शुरुआत की, जिसमें वरुण शर्मा, मनजोत सिंह, तान्या मानिकतला और एलनाज़ नोरोज़ी के साथ अभिनय किया।

जैव

वास्तविक नामदीक्षा जितेंद्र सिंहपेशा अभिनेत्री, मॉडल और राजनेता जन्मतिथि1997आयु (2021 के अनुसार)24 वर्षजन्म स्थानजौनपुर, उत्तर प्रदेशराष्ट्रीयताभारतीय गृहनगर जौनपुर, उत्तर प्रदेशपरिवारमाँ: नाम ज्ञात नहींमाँ के साथ दीक्षा सिंहपिता : जितेंद्र सिंहपिता के साथ दीक्षा सिंहबहन : दीप्ति सिंह भाई : उपलब्ध नहीं पति : उपलब्ध नहीं हैधर्महिन्दू धर्मपता जौनपुर, उत्तर प्रदेश

Diksha Singh (Actress)

शिक्षा विवरण और अधिक

स्कूलअज्ञातकॉलेजएमईएस कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स, जुआरीनगर, गोवा शैक्षिक योग्यता अंग्रेजी साहित्य में डिग्री पदार्पणवेब सीरीज: चुट्ज़पा (२०२१)चुट्ज़पा (२०२१)संगीत एल्बम : Teri Aakho Mein (2020)AwardsNot Available

Diksha Singh (Actress)

भौतिक आँकड़े और अधिक

ऊंचाई5′ 6″ फीट वजन58 किलोआकृति माप34-28-35आंखों का रंगभूराबालों का रंगभूरा शौकगायन, नृत्य और यात्रा

Diksha Singh (Actress)

वैवाहिक स्थिति और अधिक

वैवाहिक स्थितिअविवाहित बॉयफ्रेंड उपलब्ध नहीं है विवाद कोई नहीं वेतन (लगभग) उपलब्ध नहीं कुल मूल्य उपलब्ध नहीं है

Diksha Singh (Actress)

सोशल मीडिया उपस्थिति

दीक्षा सिंह के बारे में कुछ तथ्य

  • दीक्षा सिंह का जन्म और पालन-पोषण उत्तर प्रदेश के जौनपुर में हुआ था।
  • उन्होंने फेमिना मिस इंडिया 2015 में मिस बॉडी ब्यूटीफुल का खिताब जीता था।
  • दीक्षा ने 2020 में दिव्या खोसला कुमार और दर्शन रावल के साथ संगीत वीडियो गीत तेरी आखो में के साथ प्रसिद्धि प्राप्त की।
  • 2021 में, उन्होंने दर्शन रावल का एक रब्बा मेहर कारी संगीत वीडियो गीत किया, जिसे YouTube पर 75 मिलियन से अधिक बार देखा गया।
  • उसने पैंटीन, स्नैपडील और पैराशूट ऑयल जैसे प्रसिद्ध ब्रांडों के टेलीविजन विज्ञापन किए हैं।
  • दीक्षा ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत 2021 में उत्तर प्रदेश के जौनपुर, उत्तर प्रदेश से उत्तर प्रदेश पंचायत चुनावों के लिए उम्मीदवारी देकर की। दुर्भाग्य से उन्हें भाजपा उम्मीदवार नगीना सिंह से 5000 मतों से भारी हार का सामना करना पड़ा।
  • उन्हें 2016 में विमुद्रीकरण और राष्ट्रीय मुद्दों पर अपने स्कूल में वाद-विवाद प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ वक्ता का पुरस्कार मिला।
  • उनका लक्ष्य स्टाइलिस्ट और कलाकार बनना है।
  • दीक्षा एक पशु प्रेमी है और उसके पास एक पालतू बिल्ली है।
  • उसे पेंटिंग और मूर्तियां तराशना पसंद है
  • उन्होंने वर्ष 2021 में सोनी लिव वेब सीरीज़ चुट्ज़पा में प्रमुख किरदार के रूप में अभिनय किया।

यदि आपके पास . के बारे में अधिक जानकारी है Diksha Singh. कृपया नीचे टिप्पणी करें हम एक घंटे के भीतर अपडेट कर देंगे।



Category : Actress