1980 के दशक के प्रसिद्ध हॉरर फिल्म निर्माता, कुमार रामसे, जो रामसे बंधुओं में सबसे बड़े हैं, का निधन हो गया है। कुमार रामसे को रामसे ब्रदर्स की अधिकांश हॉरर फिल्मों के लिए जाना जाता है, जिसमें ऋषि कपूर-स्टारर ‘खोज’ भी शामिल है। कुमार रामसे का गुरुवार को हृदय गति रुकने से निधन हो गया। वे 85 वर्ष के थे और उन्होंने हीरानंदानी स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली।

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह का 87 साल की उम्र में निधन

कुमार रामसे के बड़े बेटे गोपाल रामसे ने हमारे सूत्रों को बताया- कि गुरुवार (आज) सुबह करीब 5.30 बजे कार्डियक अरेस्ट से उनका निधन हो गया। उनका निधन सभी सिनेमा निर्माताओं और प्रेमियों के लिए बहुत ही आकस्मिक और शांतिपूर्ण है। उनका अंतिम संस्कार दोपहर 12 बजे के बाद होगा।

आपको बता दें, कुमार रामसे निर्माता एफयू रामसे के बेटे और 7 भाइयों में सबसे बड़े थे।

रामसे बंधुओं में केशु, तुलसी, कर्ण, श्याम, गंगू और अर्जुन शामिल थे। उन्होंने 70 और 80 के दशक में कम बजट की क्लासिक फिल्में बनाईं और हॉरर जॉनर पर राज किया। कुमार ने अपनी अधिकांश फिल्मों की पटकथा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इनमें पुराना मंदिर (1984), साया (1989), जिसमें शत्रुघ्न सिन्हा ने अभिनय किया था, और 1989 की हिट ‘खोज’ शामिल थी, जिसमें नसीरुद्दीन शाह ने भी अभिनय किया था।



Category : Entertenment