2254 पदों के लिए राजस्थान कृषि पर्यवेक्षक भारती 2021, ऑनलाइन आवेदन करें: राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने कृषि पर्यवेक्षक के पदों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। राजस्थान कृषि पर्यवेक्षक भर्ती अधिसूचना 2254 पदों के लिए जारी की गई है। इस भर्ती के ऑनलाइन आवेदन 08 जुलाई से 22 जुलाई 2021 तक भरे जाएंगे। राजस्थान कृषि पर्यवेक्षक भारती 2021 परीक्षा 18 सितंबर 2021 को आयोजित की जाएगी, नीचे दी गई परीक्षा तिथि सूचना डाउनलोड करें।

बहुत सारे युवा राजस्थान कृषि पर्यवेक्षक भर्ती की प्रतीक्षा कर रहे थे। आखिर राजस्थान सरकार की ओर से इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। आपको बता दें कि पहले यह भर्ती परीक्षा 2018 में आयोजित की गई थी। अब यह फिर से 2021 में आयोजित की जाएगी। इस लेख के माध्यम से हम इस भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी दे रहे हैं जो आप आसानी से देख सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए कृपया आधिकारिक अधिसूचना देखें।

राजस्थान कृषि पर्यवेक्षक भारती 2021 शिक्षा योग्यता

राजस्थान कृषि पर्यवेक्षक भारती 2021 उम्मीदवार की योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएससी एग्रीकल्चर या बीएससी एग्रीकल्चर हॉर्टिकल्चर ऑनर्स या इसके तहत किसी भी मान्यता प्राप्त सीनियर सेकेंडरी एग्रीकल्चर और हायर सेकेंडरी से 10वीं प्लस 12वीं बोर्ड है। इसके साथ ही आपको बता दें कि राजस्थान के युवाओं को देवनागरी हिंदी लिपि में काम करने का ज्ञान होना अनिवार्य है।

शिक्षा से संबंधित नवीनतम अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें- क्लिक

राजस्थान कृषि पर्यवेक्षक भारती 2021 आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 450 रुपये और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 350 रुपये और एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये शुल्क लिया जाएगा।

राजस्थान कृषि पर्यवेक्षक भारती 2021 आयु सीमा

राजस्थान कृषि पर्यवेक्षक भर्ती 2021 के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को भी सरकार की ओर से छूट दी जा सकती है.

राजस्थान कृषि पर्यवेक्षक भर्ती 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

ऑनलाइन फॉर्म भरने से संबंधित जानकारी आप नीचे दी गई अधिसूचना के माध्यम से भी देख सकते हैं जिसका लिंक हम इस लेख के नीचे दी गई तालिका के माध्यम से बंद कर रहे हैं, अन्यथा आप नीचे दिए गए टिप्स भी देख सकते हैं।

सबसे पहले उम्मीदवारों को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। ऑनलाइन फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवारों को सभी दस्तावेज अपने पास रखने होंगे। ऑनलाइन फॉर्म उम्मीदवारों द्वारा एसएसओ आईडी के माध्यम से भरा जाएगा।

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें- यहाँ क्लिक करें

राजस्थान कृषि पर्यवेक्षक भारती 2021 महत्वपूर्ण तिथियां

शिक्षा से संबंधित नवीनतम अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें- क्लिक



Category : Admit Card