वरुण शर्मा (अभिनेता) ऊंचाई, वजन, जन्म तिथि, आयु, विकी, जीवनी, प्रेमिका और अधिक

वरुण शर्मा एक भारतीय अभिनेता और हास्य अभिनेता हैं। वह कई बॉलीवुड फिल्मों जैसे फुकरे, रूही, किस किस को प्यार करू, छिछोरे, दिलवाले, खानदानी शफाखाना आदि में दिखाई दिए हैं। 2013 में, उन्होंने फिल्म फुकरे में अपने प्रदर्शन के लिए स्टार गिल्ड अवार्ड और ज़ी सिने अवार्ड भी जीता।

जन्म और प्रारंभिक जीवन

वरुण शर्मा का जन्म 4 फरवरी 1995 को पंजाब के जालंधर में एक पंजाबी हिंदू परिवार में हुआ था। उनकी एक बहन है जिसका नाम नीलिमा शर्मा है। उनकी माँ एक शिक्षिका हैं और उनके पिता का निधन गुर्दे की विफलता के कारण हो गया था जब वे 10 वीं कक्षा में थे। वरुण ने अपनी स्कूली शिक्षा द लॉरेंस स्कूल, जालंधर से पूरी की। उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड फ्यूचर ट्रेंड्स, चंडीगढ़ से मीडिया, एंटरटेनमेंट और फिल्म टेक्नोलॉजी की डिग्री के साथ स्नातक किया। उन्हें बचपन से ही अभिनय में रुचि थी और उन्होंने कई कॉलेज कार्यक्रमों में भी भाग लिया।

जैव

असली नामवरुण शर्माफिल्म ‘फुकरे’ (2013 और 2017) में प्रसिद्ध भूमिका चूचाफुकरे (2013)व्यवसायअभिनेता जन्मतिथि4 फरवरी 1995आयु (2021 के अनुसार)26 वर्षजन्म स्थानजालंधर, पंजाबराष्ट्रीयताभारतीय गृहनगरजालंधर, पंजाबपरिवारमाँ : नाम ज्ञात नहींमां के साथ वरुण शर्मापिता : नाम ज्ञात नहींवरुण शर्मा परिवारबहन : नीलिमा शर्माबहन के साथ वरुण शर्माभाई : उपलब्ध नहीं है पत्नी : उपलब्ध नहीं हैधर्म हिंदू धर्मपता मुंबई, महाराष्ट्र

वरुण शर्मा (अभिनेता)

व्यवसाय

वरुण ने अपने करियर की शुरुआत एयरटेल, वर्जिन मोबाइल, ईबे और निसान माइक्रा जैसे ब्रांडों के लिए टीवी विज्ञापनों में की थी। 2013 में, उन्होंने फिल्म फुकरे में अपनी शुरुआत की, जिसके लिए उन्होंने कॉमिक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए स्टार गिल्ड अवार्ड्स और कॉमिक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए ज़ी सिने अवार्ड जीते। बाद में उन्होंने पंजाबी फिल्म यारान दा कैचअप से डेब्यू किया। उनकी अन्य उल्लेखनीय फिल्म क्रेडिट में डॉली की डोली (2015), दिलवाले (2015), राब्ता (2017), फ्राईडे (2018), अर्जुन पटियाला (2019) और छिछोरे (2019) शामिल हैं। 2021 में, वरुण ने कॉमेडी हॉरर फिल्म रूही में कट्टनी कुरैशी के रूप में अभिनय किया।

शिक्षा विवरण और अधिक

स्कूलद लॉरेंस स्कूल, जालंधर कॉलेज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड फ्यूचर ट्रेंड्स, चंडीगढ़शैक्षिक योग्यता स्नातक पदार्पणफिल्म: फुकरे (2013)फुकरे (2013)वेब सीरीज: चुट्ज़पा (२०२१)चुट्ज़पा (२०२१)अवार्ड्सज़ी सिने अवार्ड्स 2013 (कॉमिक रोल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन) स्टार गिल्ड अवार्ड्स 2013 (कॉमिक रोल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता)

वरुण शर्मा (अभिनेता)

भौतिक आँकड़े और अधिक

ऊंचाई5′ 8″ फीट वजन85 किलो शरीर का आकारछाती: 40 इंचकमर: 32 इंचबाइसेप्स: 12 इंचआंखों का रंगकालाबालों का रंगकालाशौक यात्रा और अभिनय

वरुण शर्मा (अभिनेता)

वैवाहिक स्थिति और अधिक

वैवाहिक स्थितिअविवाहितगर्लफ्रेंड उपलब्ध नहीं हैविवाद कोई नहींवेतन (लगभग)उपलब्ध नहीं नेट वर्थ उपलब्ध नहीं है

वरुण शर्मा (अभिनेता)

सोशल मीडिया उपस्थिति

वरुण शर्मा के बारे में कुछ तथ्य

  • वरुण शर्मा का जन्म और पालन-पोषण पंजाब के जालंधर में हुआ था।
  • उनका सपना पायलट बनने का था।
  • उन्होंने अली फजल, पुलकित सम्राट, शाहरुख खान, कृति सनोन और कपिल शर्मा जैसे प्रसिद्ध अभिनेताओं के साथ काम किया है।
  • वरुण ने ये जवानी है दीवानी और तलाश जैसी फिल्मों में कास्टिंग डायरेक्टर और प्रोड्यूसर नंदिनी श्रीकांत का समर्थन किया।
  • उन्हें हिस्ट्री चैनल पर आइस रोड ट्रकर शो में देखा गया था।
  • वह अक्सर गैर सरकारी संगठनों और ट्रस्टों को धन दान करते हैं।

यदि आपके पास . के बारे में अधिक जानकारी है वरुण शर्मा. कृपया नीचे टिप्पणी करें हम एक घंटे के भीतर अपडेट कर देंगे।



Category : Actor